मध्यान्ह भोजन योजना की चावल दाल बच्चो को किया जायेगा वितरण




कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए शाला को बंद कर दिया गया है।  बच्चों को उनके अवकाश के 40 दिनों की खाद्यान दिया जाना है जिसके लिए आदेश प्रसारित किया जा चूका है।

माह अप्रैल 2020 का कूपन ऑनलाइन यहाँ देखें  -

लिंक को क्लिक  करने के बाद सीधे 16 नंबर में जाना है जंहा पर आपको कूपन जनरेशन का रिपोर्ट पर क्लिक करना है फिर अपने जिला ,फिर विकासखंड का नाम डाल कर देख सकते है।

सीधे अपने स्कूल का  कूपन यहाँ से देखें 

या MDM की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर अपने स्कूल का कूपन ऑनलाइन देख सकते है।

खाद्यान का वितरण के लिए 3 से 4 अप्रैल 2020 की तिथि निर्धारित किया गया है। जिसे बच्चों के पालक को दिया जाना है। और उनसे हस्ताक्षर भी करना है।

👉 वितरण करते समय यह  जरूर रखना है की शाला में भीड़ इकट्ठी न हो ।
👉वितरण हेतु चावल पूर्व की भाटी शासन द्वारा कूपन के माध्यम से दिया गया । इसके अप्रैल2020 माह का          कूपन आप   ऑनलाइन देख  सकते है।  दाल की आपूर्ति मध्यान्ह भोजन संचालन एजेंसी द्वारा किया जायेगा।
👉वितरण हेतु दाल का क्रय गुणवत्ता पूर्ण और न्यूनतम दर पर क्रय किया जाय।
👉कुकिंग कास्ट की राशि संचालन एजेंसी के खाते में पूर्व की तरह की जाएगी।

शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश स्कूलों में होगा अनिश्चित कालीन तालाबंदी शिक्षा विभाग ने आज जारी किया आदेश।  

 साथियों बता देंकी नावेल कोरोना वाइरस(COVID 19) से संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण  के लिए शिक्षा विभाग द्वारा पहले से ही 12 मार्च को आदेश जारी किया गया था जिसमे स्कूल  को 14 से 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया था। 
 आज देश में इसकी संक्रमण को देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने दिनांक 19/03/2020 को  एक आदेश जारी किया जिसमे कहा गया है कि समस्त शिक्षण संस्थान शासकीय ,अशासकीय सभी आगामी आदेश तक बंद रहेगी।  

 वर्तमान समय को देखते हुए यह आदेश शिक्षा विभाग द्वारा जारी किया गया है। जिसमे हम देख रहे है की प्रति दिन हमारे देश में नोवल कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ते जा रहा है। दुनिया भर में इसका  प्रकोप बढ़ते जा रहा है। और ये एक वैश्विक महामारी का रूप ले लिया है। 

नोवल कोरोना (COVID 19) के  नियंत्रण और संक्रमण के रोक थाम के लिए यह निर्णय छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा लिया गया है।  

इसे देखते हुए छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा आदेश जारी किया गया है।

मध्यान भोजन के लिए अवकाश के दिनों के  खाद्यान की आपूर्ति  के लिए राज्य सरकार ने जारी किया आदेश इसके तहत बच्चो को 40 दिन का मध्यान्ह भोजन की चावल और दाल आपूर्ति किया जायेगा।

मध्यान्ह भोजन योजना प्राथमिक और पूर्व प्राथमिक शाला में संचालित होता है। जिसके लिए बच्चों को अवकाश के दिनों की दाल -चावल प्रदान किया जायेगा।  जिसमे 40 दिन के हिसाब से प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को चावल की मात्रा - 40*100 ग्राम = 4 kg और पूर्व माध्यमिक  स्कूल के बच्चों को चावल 6 kg प्रदान किया जायेगा। वही दाल की मात्रा- प्राथमिक शाला में 20 ग्राम प्रति दिवस के आधार पर  0.8 kg और पूर्व माध्यमिक शाला के बच्चों को 1.2 KG प्रदान किया जायेगा।

आदेश देखें - 




19 मार्च 2020 का आदेश निचे देखें 
  
12 मार्च 2020 का आदेश देखें -




ये भी जरूर पढ़ें - 






Post a Comment

Previous Post Next Post