cgschool में दिसंबर 2020 का असेसमेंट को रिपोर्ट संधारित नहीं किये है तो ऐसे करें संधारित,,,,

cgschool.in में एक महत्वपूर्ण नयी अपडेट आयी है, साथियों  जो की शिक्षकों के लिए अति महत्वपूर्ण एवं उपयोगी है।  यह महत्वपूर्ण अपडेट "इतना तो मेरे बच्चे कर सकते है " के तहत माह दिसम्बर का असेसमेंट रिपोर्ट जो को दिसंबर २०२० में शिक्षक साथियों द्वारा किया गया था। 

इसके लिए पहले तो कई शालाओं में शिक्षकों द्वारा इसका संधारण पंजी में नहीं किया था। जिसमे शिक्षकों को दिसंबर माह के रिपोर्ट के लिए  दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।  

तो साथियों इसके लिए ही CGSCHOOL में नया अपडेट आया है जिसमे आसानी से आप दिसंबर माह के रिपोर्ट को  सकते है।  इसके लिए आपको हमारे आर्टिकल को पढ़ना होगा।  आपको पूरी जानकारी step by step  जानकारी देने जा रहे है। 

व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़ें 
दिसंबर का असेमेंट रिपोर्ट कैसे देखें -

१ सबसे पहले अपने मोबाइल या लेपटॉप से कोई भी ब्राउज़र ओपन करें इसमें cgschool.in   सर्च बार में सर्च करें।  बाद आप सभी शिक्षक साथी जानते है की cgschool का होम पेज ओपन होगा।     


2 शिक्षक साथियों यंहा आपको login करने की आवश्यकता नहीं  सीधे होम पेज से निचे आएं और वहां पर आंकलन तथा उपचारात्मक शिक्षण (इतना तो मेरे बच्चे कर ही  सकते  है )में जाएँ। 

3 यहाँ  पर आपको  चार ऑप्शन प्राप्त होंगे जहाँ पर से आपको आंकलन सम्बन्धी  रिपोर्ट में जाना होगा।  

4 इसके पश्चात् आपको कक्षा ,विषय , जिला ,ब्लॉक , संकुल ,स्कूल का चयन करके खोजे ऑप्शन को क्लिक करना होगा।  इस तरह आपकी शाला का रिपोर्ट दिखने लगेगा। और इसके बाद आप आपने मोबाइल पर खोजें ऑप्शन के निचे पिले रंग  दिखेगा जिसको आपको टच करना होगा। 

5  पश्चात् आपके शाला के जिस कक्षा का चयन किये है उसका रिपोर्ट टेबल के रूप  प्राप्त होगा। जहा पर बच्चे का नाम ,मोबाइल नंबर ,और जिस प्रश्न में आप ने जो टिक  लगाए थे उसी अनुसार हाँ नहीं में आपको जानकारी मिल जाएगी।  

सभी कक्षा  की रिपोर्ट पाने  लिए आपको कक्षा और विषय का चयन कर देखे सकते है।  
शिक्षक साथियों इस तरह आप अपने स्कूल के दिसंबर माह का असेसमेंट रिपोर्ट देख कर पंजी संधारण कर सकते है। 


महत्वपूर्ण जानकारी 
PM किसान सम्मान निधि योजना की राशि ऐसे करें चेक 

1 Comments

  1. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
Previous Post Next Post