व्यापम ने जारी किया प्री बीएससी बीएड ,BA बीएड,online एप्लिकेशन डेट

BA बीएड ,BSC बीएड के प्रवेश परीक्षा के लिए कगव्यपम ने जारी किया निटिफिकेशन, 18 अगस्त से होगी ऑनलाइन आवेदन प्रारम्भ और फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 5 सितंबर 2021 होगा ।अधिक जानकारी के लिए आप व्यापम द्वारा जारी नोटिफिकेशन नीचे देख सकते है ।

निटिफिकेशन डाउनलोड करें 


👉BSC BED ,BA BED -SYLLABUS DOWNLOAD HERE 

व्यापम ने जारी किया प्री बीएड,डीएलएड, online

बीएड डीएलएड की तैयारी करने वाले स्टूडेंट के लिए अच्छी  खबर व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा प्री बीएड डीएलएड के लिए online एप्लिकेशन की date जारी कर दिया है परीक्षा की तिथि 29 अगस्त रखा गया है जिसके लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्मभरने की प्रारंभिक तिथि 22 जुलाई तथा अंतिम तिथि 5 अगस्त रखा गया है ।

www.cggk.in

प्री बीएड डीएलएड की पहले आवेदन की तिथि 20 मई से प्रारम्भ होने वाला था कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए स्थगित कर दिया गया था । 

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि 22 जुलाई2021

आवेदन करने की अन्तिमतिथि 5 अगस्त 2021

त्रुटि सुधार की तिथि 6से 8 अगस्त2021 

प्रवेशपत्र जारी करने की तिथि 20 अगस्त 2021

परीक्षा तिथि 29 अगस्त 2021

परीक्षा दो अपलियों में आयोजित किया जाएगा जिसमे प्रथम पाली में बीएड एवम द्वितीय पाली में डीएलएड की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा ।

त्रुटि सुधार के अवसर

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा जारी आदेश अनुसार प्री बीएड डीएलएड की परीक्षा हेतु आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को त्रुटि सुधार का मौका दिया जाएगा जिससे अभ्यार्थी अपने आवेदन में सुधार कर सकेंगे आवेदन सुधार कि तिथि 6से 8 अगस्त होगी ।

online update हमारेwhats app  ग्रुप से जुड़ें 

परीक्षा दो पालियों में होगी -

व्यापम द्वारा जारी नोटिफिकेशन के आधार पर बीएड डीएलएड की परीक्षा दो पालियों में सम्पन होगी जिसमें प्रथम पाली 10:00से12:15 तक  प्री बीएड की परीक्षा लिया जाएगा वही दूसरी पाली में प्री डीएलएड की परीक्षा दोपहर 2 बजे से 4 :15 तक आयोजित किया जाएगा ।

 ये भी पढ़ें 

Post a Comment

Previous Post Next Post