बारहवीं परीक्षा प्रारम्भ महत्वपूर्ण गाइड लाइन जरूर पढ़ें ,,,प्रवेशपत्र डाउनलोड,, रिजल्ट2021 यहां देखें

एक जून से होने वाले परीक्षा के लिए CG बोर्ड ने बारहवी की परीक्षा के लिए प्रवेशपत्र जारी आप अपना प्रवेश पत्र यहाँ से डाउनलोड करें ।

ADMITCARD DOWNLOAD  

यहां से रिजल्ट देखें डायरेक्ट लिंक1

लिंक 2 

बारहवीं की परीक्षा 1 जून से होगी नयी गाइड लाइन  पढ़े -

 छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 22 मई 2021 को बारहवीं कक्षा की परीक्षा के सम्बन्ध में नयी गाइड लाइन जारी की। जिसमे कोरोना महामारी के बढ़ते  प्रकोप को देखते हुए छत्तीसगढ़ बोर्ड के सचिव व्ही के गोयल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर निम्न पद्धति  से परीक्षा  लेने का निर्णय किया। 



इस तरह परीक्षा लिया जायेगा -

१. परीक्षार्थियों को उनके निर्धारित केंद्रों में उनके द्वारा चुने गए विषयों का प्रश्न पत्र और उत्तरपुस्तिओं का वितरण 1 जून 2021 से 5 जुन 2021 तक किया जायेगा।  

 २. प्रश्नपत्र और उत्तरपुस्तिका प्राप्त करने के बाद उसे 5 दिन के अंदर  निर्धारित केंद्र में जमा करना होगा। अर्थात यदि परीक्षार्थी 1 जून 2021 को प्रश्नपत्र और उत्तरपुस्तिका ले जाता है तो उन्हें 6/06/2021 को अनिवार्य रूप से जमा करना होगा। 

3 निर्धारित समय सिमा पर यदि परीक्षार्थी जमा नई करता तो उन्हें अनुपस्थित माना जायेगा। उत्तरपुस्तिका प्राप्त करने और जमा करने के लिए अवकाश के दिनों को गिना जायेगा अर्थात उत्तरपुस्तिका प्राप्त करने के 5 दिन के अंदर परीक्षार्थियों को जमा करना अनिवार्य है 

4 परीक्षार्थी उत्तरपुस्तिका स्वयं के द्वारा लिखेगा।  और प्रथम पृष्ठ पर विषय ,रोलनंबर , विषयकोड ,हस्ताक्षर करेगा।

5 उत्तरपुस्तिका जमा  करते समय परीक्षार्थी उपस्थितिपत्रक में हस्ताक्षर जरूर करें।  

6 छात्र केंद्र से जीतनी उत्तरपुस्तिका प्राप्त करता है उतना जमा भी करना होगा यदि किसी उत्तरपुस्तिका का उपयोग नहीं किया  है तो उसे कोरी जमा करना होगा। 

7 डाक या पोस्ट से कोई भी उत्तरपुस्तिका स्वीकार नहीं किया जायेगा विद्यार्थी स्वयं कार्यालयीन समय में आकर उत्तरपुस्तिका जमा करेगा। 

8 उत्तरपुस्तिका लेते या जमा करते समय सोसिअल डिस्टेंसिंग का पालना करना होगा।  साथ ही मास्क लगाना भी अनिवार्य होगा। 


👉👉हमारे whatsapp ग्रुप में जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे 

👉👉हमारे टेलीग्राम चेनल से जुड़ें


प्रेस विज्ञप्ति डाउनलोड करें 


येभी पढ़ें -

हाई स्कूल रिजल्ट 2021 

BU बिलासपुर संसोधित EXAM समयसारणी जारी 


1 Comments

Previous Post Next Post