CGTEAMS में छात्रवृत्ति के लिए यूजर ID और PASSWARD भुल जाने पर करे ये काम


नमस्कार साथियों  आज हम आप लोगों को छात्रवृति(कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थियों का ) CG TEAMS के माध्यम से भराया जा रहा है। छात्रवृत्ति भरने के लिए शिक्षक को अपना ID और PASSWARD की आवश्यकता होगी।  जो CG TEAMS  के माध्यम से बनाया गया है।  

साथियों बहुत से हमारे शिक्षक साथी है जो id और पॉसवर्ड भूल गए है। इसके लिए आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है।  इसके लिए आपको ये काम करना होगा जिससे आप आसानी से यूजर id और पॉसवर्ड आसानी से बदल पाएंगे।  

पिछले वर्ष 2019 -20 का छात्रवत्ति शाला में पदस्थ एक शिक्षक को छात्रवृत्ति प्रभारी बनाया गया था जिसके ID पॉसवर्ड पर पोर्टल खुलना है। परन्तु लम्बे समय से लॉगिन नहीं होने पर INVELID  आ सकता है। 

 यदि शिक्षक अपना पॉसवर्ड भूलगया है। या  यूज़र ID  भूल गया है तो घबराने की कोई बात नहीं है इस पोस्ट में हम इसकी पूरी जानकरी स्टेप -स्टेप और आसान तरीके बताएँगे।  जिससे आप अपना ID  और पॉसवर्ड प्राप्त कर सकते है। 


यदि शिक्षक अपना पासवर्ड भूल गए तो ये काम करें  

यदि शिक्षक अपना पॉसवर्ड भूल गए है तो घबराने की कोई  बात नहीं इसके लिए आपको ये काम करना होगा। 
पहले अपना यूजर ID जो की शिक्षक का एम्प्लोयी कोड होता है। उसे लिखें इसके बाद फॉरगेट पॉसवर्ड करें। 

इसके बाद फिर से  ये काम करें जो निचे  स्टेप दिया है उसे फॉलो करें इस तरह आप को आपके मोबाइल पर एक OTP प्राप्त होगा इसके बाद आप OTP डाल कर नए पासवर्ड बना सकते है। RESET  PASSWARD कर सकते है   और लॉगिन कर सकते है।  


अंत में पॉसवर्ड रिसेट ऑप्शन में जाकर पॉसवर्ड रिसेट करे। इस तरह आपका पॉसवर्ड रिसेट हो जायेगा।  

यूजर ID  भूलें तो ये काम करें 

यदि किसी स्कूल के शिक्षक बच्चों की  छात्रवृत्ति के लिए किस शिक्षक का इम्प्लॉयी कोड डाला है ये भूल गया है।  
यदि आप अपना यूजर ID  भूल गए है तो घबराने की कोई बात नहीं है लॉगिन ऑप्शन में जाकर अपना ID डालें फिर RESET पॉसवर्ड में जाये।  अपने CG TEAMS में रजिस्टर मोबाइल नंबर को दर्ज करें  निचे दिए गए  स्टेप 1 को क्लिक करें  उसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर डालकर यूजर ID प्राप्त कर सकते है । 



इसके बाद  मोबाइल पर OTP प्राप्त कर अपना नया पॉसवर्ड बना ले और लॉगिन कर शिक्षक ONLINE  छात्रवृत्ति  भर  पाएंगे।  

हमारेwhats app  ग्रुप से जुड़ें 

CG स्कॉलरशिप में ID  पासवर्ड कैसे फॉरगेट करें  

स्टेप 1  सबसे पहले अपने एंड्राइड मोबाइल या सिस्टम का ब्राउज़र ओपन करें उसमे CG स्कालरशिप सर्च करें फिर उसके बाद आप निचे दिए स्क्रीनसॉर्ट में दिखाए गए वेबसाइट  पर क्लिक करना होगा। 

स्टेप 2  छत्तीसगढ़  छात्रवृति पोर्टल में जाने पर आपको यूजर ID  पॉसवर्ड  और कैप्चा कोड डालना होगा।  ीक़ादि आप यूजर ID और पॉसवर्ड भूल गए है तो फॉरगेट पॉसवर्ड में जाए। 
स्टेप 3 फॉरगेट पॉसवर्ड में जाने के बाद आपको पॉसवर्ड रिसेट के लिए यूजर ID  और शिक्षक के पंजीकृत मोबाइल का अंतिम 4 अंक को इंटर करने को कहता है फिर नई पॉसवर्ड डालने के लिए ऑप्शन आएगा फिर वेरीफाई के ऑप्शन पर वेरीफाई कर ले। 



 उक्त आधार पर पॉसवर्ड और बदल कर लॉगिन कर सकते है। और अपने स्कूल के छात्रवृत्ति भर पायेंगे।  

 ये भी जरूर पढ़ें - 




   

Post a Comment

Previous Post Next Post